अरब मुल्क़ों ने यहाँ भी मैदान मा-र लिया ,, दुनिया मैं डंका बज गया हर कोई तारीफ़ ,,,,

गल्फ कोऑपरेशन काउंसिल के देश अपनी पूरी ताकत के साथ नए कोरोना वायरस से लड़ रहे हैं, जो संगरोध और सामाजिक दूरी के नियमों का पालन कर रहे हैं।Google द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, आर्थिक जरूरतों को पूरा करने के लिए घर छोड़ने की स्वतंत्रता के बावजूद, खाड़ी देश संगरोध और सामाजिक दूरी के मामले में दुनिया में अग्रणी देश हैं।
आपातकालीन वेबसाइट के अनुसार, सार्वजनिक परिवहन में कमी के मामले में बहरीन दुनिया में पांचवें स्थान पर है। जहां सड़क की गतिशीलता में 31 फ़ीसद की कमी दर्ज की गई। बहरीन दक्षिण कोरिया, जापान, संयुक्त राज्य अमेरिका और सिंगापुर के बाद रैंक करता है।
खाड़ी देशों में, सऊदी अरब, संयुक्त अरब अमीरात, कुवैत, ओमान और बहरीन की सल्तनत सबसे अधिक सामाजिक दूरी वाले देशों में से हैं।
Google प्रत्येक देश में परिवर्तनों का त्रैमासिक सांख्यिकीय विश्लेषण प्रस्तुत कर रहा है। उनके अनुसार, वर्तमान वर्ष 2020 के पहले तीन महीनों के दौरान, खाड़ी देशों में मनोरंजन स्थानों, सामान्य दुकानों और शॉपिंग सेंटरों की आवाजाही में नाटकीय कमी आई थी।
सार्वजनिक परिवहन और खुदरा क्षेत्रों में औसत गिरावट 60% से 53.2% तक रही।बहरीन सेंटर फॉर स्ट्रैटेजिक स्टडीज़ के निदेशक डॉ। उमर अल-ओबेदी ने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान स्वास्थ्य और आर्थिक लक्ष्यों को संतुलित करना एक मुश्किल काम था। सभी देश इन दिनों इस चुनौती का सामना कर रहे हैं।
खाड़ी राज्यों ने अपने पर्यावरण में सुधार के लिए एहतियाती कदम उठाए हैं। प्रतिबंधों के बावजूद, खाड़ी देशों में माहौल सामान्य दिखता है।विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने महामारी से निपटने के लिए एहतियाती कदम उठाने के लिए खाड़ी राज्यों की प्रशंसा की है।
Previous Post Next Post

Contact Form