साऊदी अरब मैं तीन हज़ार कारख़ाने लगातार काम कर रहे है ,,


सऊदी अरब में को-रोना म-हा-मा-री के दौरान, 3000 कारखाने हमेशा की तरह चल रहे हैं।  उद्योग और खनिज मंत्रालय के एक प्रवक्ता माज़ेन अल-हमद ने कहा कि कोरोना म-हा-मा-री के दौरान 3000 सऊदी कारखाने दिन और रात काम कर रहे थे, खाद्य, दवा और स्वास्थ्य उपकरण का उत्पादन कर रहे थे। यही कारण है कि उन्हें प्रतिरक्षा प्रदान की गई।
को-रोना संकट के बावजूद सऊदी अर्थव्यवस्था स्थिर सबक वेबसाइट के अनुसार, मज़ेन अल-हम्माद ने कहा कि 3000 कारखानों में से 7 कारखाने कृत्रिम श्वसन यंत्र का उत्पादन कर रहे हैं। अस्पताल में कृत्रिम श्वसन मशीन का परीक्षण किया जा रहा है।प्रवक्ता ने कहा कि 3000 से अधिक कारखाने 2500 से अधिक विभिन्न आइटम बना रहे हैं। हर हफ्ते 2 मिलियन लीटर से अधिक कीटाणुनाशक समाधान तैयार किया जाता है।
अल-हम्माद ने कहा कि उद्योग मंत्रालय की नियंत्रित टीमों ने कारखाने के श्रमिकों के लिए 24 घंटे की खोजी यात्रा जारी रखी।उन्होंने कहा कि 50 चिकित्सा कारखाने हैं और 3000 कारखाने पूरी क्षमता से चल रहे हैं। अन्य कारखाने भी बुधवार से खोले गए हैं।सभी कारखानों में कोरोना वायरस के खिलाफ सुरक्षा उपायों पर प्रतिबंध लगाया जा रहा है।
Previous Post Next Post

Contact Form